Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE
false

R.PUBLIC 24 INDIA न्यूज़ चैनल में आपका स्वागत है , हमारे मिडिया मित्र बनने के लिए सम्पर्क करे :+91 7068194972 , +91 9125876335
latest{#0AC128}

दरगाह मेला स्थित शिविर कार्यालय पहुंचे डीएम व एसपीसालाना जेठ मेला तैयारियों की समीक्षा

बहराइच 11 मई।  सै. सालार मसऊद गाज़ी रह. की दरगाह पर 11 मई से 11 जून 2023 एक माह की अवधि तक चलने वाले सालाना जेठ मेले में कानून व शान्ति व्यवस...

बहराइच 11 मई।  सै. सालार मसऊद गाज़ी रह. की दरगाह पर 11 मई से 11 जून 2023 एक माह की अवधि तक चलने वाले सालाना जेठ मेले में कानून व शान्ति व्यवस्था बनाये रखने, समुचित साफ-सफाई, बिजली पानी, प्रकाश, यातायात, पार्किंग इत्यादि की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र द्वारा पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा के साथ जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय मेला परिसर में सम्बन्धित अधिकारियों व दरगाह प्रशासन के साथ आयोजित बैठक में की गयी तैयारियों तथा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये गये कि सालाना जेठ मेले को परम्परागत ढंग से शान्तिपूर्ण वातावरण में सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए चाक-चौबन्ध व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय ताकि मेले में आने वाले मेलार्थियों व दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पूरे मेला क्षेत्र में बिजली पानी, प्रकाश, साफ-सफाई, अग्निकाण्ड की घटनाओं पर अंकुश लगाये जाने तथा सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबन्ध किये जाय। दरगाह प्रशासन को निर्देश दिये गये कि मेला क्षेत्र में समुचित साफ-सफाई के लिए दुकानदारों व मेलार्थियों प्रेरित किया जाय कि कूड़ा, करकट इधर न डालकर डस्टबिन में डाले। डस्टबिन का कूड़ा करकट दरगाह व नगर पालिका प्रशासन द्वारा नियमित रूप से  समुचित ढंग से निस्तारण किया जाय। मेला क्षेत्र में विद्युत विभाग के सहयोग से जर्जर व ढीले तारों को समय से ठीक करा लिया जाय। बाहर से आने वाले वाहनों के लिए समुचित पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय तथा रोड डायवर्जन इस प्रकार किया जाए कि जाम की समस्या न आने पाये।
जिलाधिकारी ने मेलार्थियों एवं श्रद्धालुओं से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन करते हुए अधिकृत वाहनों के माध्यम से व क्षमता के अनुसार ही बैठे। साथ ही किसी प्रकार के ज्वलनशील पदार्थ के साथ यात्रा न करें। डीएम व एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किये गये अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हिदायत दी कि पूरी सजगता व सतर्कता के साथ अपने दायित्वों का निर्वाहन पूरी इमादारी व निष्ठा के साथ करते हुए सालाना जेठ मेला का सकुशल सम्पन्न करायेंगे। डीपीआरओ व ईओ नगर पालिका परिषद बहराइच को निर्देश दिया गया कि मेला परिसर तथा अनारकली झील व चित्तौरा झील पर साफ-सफाई के माकूल बन्दोबस्त किये जाय तथा यह भी सुनिश्चित किया जाय कि कचरे का उठान भी नियमित रूप से होता रहे।
इस अवसर पर एडीएम अनिरूद्ध प्रताप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानन्जय सिंह, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, एसडीएम सदर सुभाष सिंह धामी, सीओ सिटी राजीव सिसौदिया, सिओ यातायात इरफान, गोण्डा से आये सीओ चन्द्रपाल, डीपीआरओ उमाकान्त पाण्डेय, डिप्टी आरएमओ संजीव सिंह, दरगाह प्रबन्ध समित के अध्यक्ष शमशाद अहमद एडवोकेट सहित अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

No comments