Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE
false

R.PUBLIC 24 INDIA न्यूज़ चैनल में आपका स्वागत है , हमारे मिडिया मित्र बनने के लिए सम्पर्क करे :+91 7068194972 , +91 9125876335
latest{#0AC128}

मण्डी में संचालित गेहूॅ क्रय केन्द्रों का डीएम ने किया निरीक्षण

बहराइच 11 मई। रबी विपणन वर्ष 2023-24 समर्थन मूल्य योजना के तहत जनपद में की जा रही गेहूॅ खरीद का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ. दिन...

बहराइच 11 मई। रबी विपणन वर्ष 2023-24 समर्थन मूल्य योजना के तहत जनपद में की जा रही गेहूॅ खरीद का जायज़ा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने कृषि उत्पादन मण्डी समिति सलारपुर स्थित क्रय एजेन्सी खाद्य एवं विपणन विभाग के 02 गेहूॅ क्रय केन्द्रों का निरीक्षण कर गेहूॅ की खरीद तथा क्रय केन्द्रों द्वारा कृषकों को प्रदान की रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के दौरान कोई भी प्रतिकूल तथ्य प्रकाश में नहीं आया।
गेहूॅ क्रय केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान डीएम डॉ. चन्द्र ने जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी को निर्देश दिया कि समस्त क्रय एजेन्सियां क्रय केन्द्र प्रभारियों के माध्यम से मोबाइल द्वारा कृषकों के मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क कर उन्हें सरकारी क्रय केन्द्र पर अपनी उपज लाने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करें। डीएम ने सुझाव दिया कि पूर्व के वर्षों में क्रय केन्द्रों पर आने वाले तथा पंजीकृत एवं सत्यापित कृषकों से बात की जाए। डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि क्रय केन्द्र प्रभारियों के माध्यम से गांव में जाकर गेहूॅ खरीद के लिए दी गई व्यवस्था के बारे में भी बताया जाए।
खाद्य एवं विपणन विभाग के प्रथम क्रय केन्द्र के निरीक्षण के दौरान केन्द्र प्रभारी विपणन निरीक्षक देवेन्द्र द्विवेदी उपस्थित पाये गये। केन्द्र प्रभारी ने डीएम को बताया कि अब तक 27 किसानों से 1315.5 कुण्टल गेहूॅ की खरीद की गई है। पब्लिक फण्ड मैनेजमेन्ट सिस्टम के माध्यम से भुगतान की कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रय एजेन्सी के द्वितीय क्रय केन्द्र के निरीक्षण के दौरान केन्द्र प्रभारी विपणन निरीक्षक आनन्द प्रकाश पटेल उपस्थित मिले। निरीक्षण के समय केन्द्र पर कोई किसान मौजूद नहीं था। केन्द्र प्रभारी ने बताया कि अब तक 12 कृषकों से 800 कुण्टल गेहूॅ खरीद की जा चुकी है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा, अपर जिलाधिकारी अनिरूद्ध प्रताप सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह, नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती शालिनी प्रभाकर, उप जिलाधिकारी सदर सुभाष सिंह, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी संजीव सिंह, सचिव मण्डी धनन्जय सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

No comments